महाराष्ट्र और कर्नाटक में स्वतंत्रता दिवस की धूम, जश्न में डूबे लोग

0

मुंबई। आज देश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। महाराष्ट्र में मंगलवार को पूरे जोश और उत्साह से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। हालांकि, मुंबई और तटीय कोंकण क्षेत्र सहित राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण कार्यक्रमों में व्यवधान उत्पन्न हुआ। वहीं, कर्नाटक में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया।

स्वतंत्रता दिवस

देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय के पास राष्ट्रीय ध्वज फहराया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने निवास स्थान पर और मंत्रालय के पास राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बेंगलुरू में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तिरंगा फहराया, गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया और फील्ड मॉर्शल सैम मानेकशॉ परेड ग्राउंड में पुलिस और 40 अन्य सैन्य टुकड़ियों की सलामी ली।

महाराष्ट्र में स्वतंत्रता दिवस की धूम

बंबई उच्च न्यायालय, मध्य रेलवे, पश्चिमी रेलवे और कोंकण रेलवे के मुख्यालयों और छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ध्वजारोहण समारोह आयोजित किए गए। राज्य के स्कूलों, कॉलेजों, आवासीय परिसरों, विभिन्न राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालयों, निजी कंपनियों, गांवों, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों, कॉर्पोरेट कार्यालयों और अन्य स्थानों पर राष्ट्र गान के साथ तिरंगा फहराया गया। मुंबई और राज्यभर में कई स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस

कर्नाटक में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम

वहीं, कर्नाटक में समारोह में 6,000 लोगों ने सिद्धरमैया के साथ राष्ट्रगान गाया। शहर भर में कई क्षेत्रों में रातभर हुई भारी बारिश के बाद हुए जलभराव कारण जाम ने कई लोगों को समारोह से दूर रहने पर मजबूर कर दिया। राज्य के कई जिलों से मिली खबरों के अनुसार, जिलों में राज्य मंत्रियों और उपायुक्तों ने ध्वजारोहण किया। हजारों विद्यालयों और कॉलेजों में भी स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया।

loading...
शेयर करें