भारती टेलीकॉम को मिलेगी ऊची उड़ान, सिंगटेल ने किया देश में भारी निवेश  

0

नई दिल्ली। दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की है। इस घोषणा में कपंनी ने बताया कि सिंगापुर टेलीकम्युनिकेशन लि. ने भारती टेलीकॉम में 2,649 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। इस निवेश के बाद भारत में सिंगापुर टेलीकम्युनिकेशन का कद काफी बढ़ जाएगा। आपको बताते चले कि इस निवेश के साथ सिंगटेल की भारती टेलीकॉम में कुल हिस्सेदारी बढ़कर 48.90 फीसदी हो जाएगी। जोकि कि भारत में टेलीकॉम कंपनियों के लिए बहुत ही अच्छी बात साबित होगी।

बता दें  कि मौजूदा समय में सिंगटेल की भारती टेलीकॉम में 47.17 फीसदी की हिस्सेदारी है। भारती एंटरप्राइज, भारती टेलीकॉम में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी बनाए रखेगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यह लेनदेन भारती टेलीकॉम के शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन होगा। इस पूंजी का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा।

गौरतलब है कि जियो के आने के बाद से देश में टेलीकॉम कंपनियों के बीच में उठा पठक काफी बढ़ गयी है। अन्य टेलीकॉम कंपनियों को तो काफी नुक्शान भी उठाना पड़ा है। पिछले कुछ समय से कंपनियों को काफी राहत मिली है। इसी वजह से मौजूदा समय में कंपनियां अब धड़ल्ले से अपने प्लान पेश कर रही है। औऱ अब सिंगटेल के निवेश से भी इंडस्ट्री में काफी प्रभाव पड़ेगा।

मौजूदा समय में देश में टेलीकॉम कंपनियां काफी मेहनत कर रही है अपने नेटवर्क को नं वन पोजिशन पर लाने के लिए। इन कंपनियों को जियो ने काफी भारी भरकम झटक दिया था, जिसके दर्द से अभी भी कई कंपनियों उबर नहीं पाई है। लेकिन यह बात तो बिल्कुल सही है कि जियो के देश में आने के बाद से देश का एक बड़ा हिस्सा बहुत तेजी से डिजिटल युग से जुड़ा है। सिंगटेल का भारतीय टेलीकॉम में निवेश करना भी देश की घरेलू कंपनियों के लिए बहुत ही लाभकारी कदम साबित होगा।

loading...
शेयर करें