आ गई भारत की पहली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक, जल्‍द होगी लांच

0

नई दिल्‍ली। जहां एक तरफ भारत में तेजी से प्रदूषण बढ़ रहा है वहीं कंट्रोल करने के लिए सरकार कदम बढ़ा रही है। इसके लिए सरकार ने वाहन निर्माता कंपनियों को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के निर्देश दिए थे। इसके लिए तमाम कंपनियां आगे आई हैं। वहीं फरवरी 2018 ऑटो एक्सपो में दोपहिया स्टार्टअप कंपनी Emflux मोटर्स जल्‍द भारत की पहली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक लांच करने वाली है।

2018 ऑटो एक्सपो

बताया जा रहा है कि 2018 ऑटो एक्सपो में Emflux मोटर्स की तरफ से लांच होने वाली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक का नाम Emflux model- 1 होगा। इस बाइक की खासियत यह होगी कि इसमें लिक्विड-कूल्ड एसी मोटर लगी होगी जो 67 बीएचपी की पॉवर और 8,400 आरपीएम पर 84 एनएम टॉर्क देगी.

इसके अलावा यह बाइक 600-650 सीसी सेगमेंट की होगी जो 600 सीसी इंजन वाली बाइक को कड़ी टक्‍क्‍र देगी। इस बाइक की कीमत 5 से 6 लाख रुपए तक की होगी।

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक सुपरबाइक में रीयल-टाइम वाहन डायग्नोस्टिक, ऑटो अपडेट, कॉन्टिनेंटल, 7 इंच टच टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, मोबाइल एप्प और बाइक टू टू-बाइक कनेक्टिविटी से टू चैनल एबीएस दिया जाएगा. और इसकी स्‍पीड 200km/h होगी। जबकि 0 से 100 km/h की गति पकड़ने के लिए यह सिर्फ 3 सेकेंड का समय लेगी। ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल 2018 जून तक यह बाइक मार्केट में आने के लिए तैयार हो जाएगी।

 

loading...
शेयर करें