भारत की पहली महिला जासूस रजनी पंडित गिरफ्तार

0

ठाणे। भारत की पहली महिला जासूस रजनी पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर अवैध तरीके से कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स को प्राप्त करने के आरोप हैं। खबर के अनुसार, रजनी ने अपने क्लाइंट के लिए अवैध माध्यम से कॉल डिटेल निकाले। जासूसी मामले में पुलिस ने उनके साथ चार लोगों को और गिरफ्तार किया है। 54 वर्षीय रजनी एक पुलिस अधिकारी की बेटी हैं।

रजनी उस चार लोगों के समूह का हिस्सा बताई जा रही हैं जो कि देश भर में अवैध रूप से सोर्सिंग और सीडीआर बेच रहा था। रजनी के साथ तीन और जासूसों को भी गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि रजनी ने करीब 5 लोगों के सीडीआर मांगे और खरीदे थे।

ठाणे पुलिस ने बताया, पंडित की भूमिका इस रैकेट में स्पष्ट रूप से सामने आई है। जो लोग घोटाले में शामिल हैं, देश के किसी भी कोने में छिपे हों बख्शे नहीं जाएंगे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि रजनी का बयान दर्ज कर लिया गया है और हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। छानबीन में दिल्ली के भी एक आदमी का नाम सामने आया है और उसके खिलाफ भी जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जानिए कौन हैं रजनी पंडित

54 वर्षीय रजनी एक पुलिस अधिकारी की बेटी हैं। रजनी ने मुंबई में मराठी लिटरेचर की पढ़ाई की है। रजनी 1991 से ही जासूसी का काम कर रही हैं। रजनी की टीम में 20 लोग बताए जाते हैं, एक दावे के मुताबिक वो अभी तक 75,000 केस सॉल्व कर चुकी हैं, जिसके लिए उन्हें 57 अवार्ड भी मिल चुके हैं।

loading...
शेयर करें