INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारतीय महिलाओं को दी मात

0

वड़ोदरा। वड़ोदरा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की आईसीसी के पहले मैच में मेजबान टीम ने भारत को आठ विकेट से हराया। हरमन कौर की कप्तानी में भारतीय टीम द्वारा बनाये 201 रनों के लक्ष्य को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 32.1 ओवर में ही 202 रन बनाकर जीत हासिल की। भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, न तो बल्लेबाज चले ना ही गेंदबाजी में दम दिखाई दिया।

ausभारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। ओपनर पूनम राउत और स्मृति मंधना ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन इस कोशिश में मंधाना महज 12 रन के स्कोर पर अपना विकेट खो बैठीं। मंधाना के बाद जेमिमा एक रन बनाकर आउट हो गईं. जैसे ही पूनम राउत अमांडा वैलिंगटन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुईं उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई।

आखिर में जाकर सुषमा वर्मा और पूजा वस्त्राकर ने पारी संभालने की जिम्मेदारी उठाई। दोनों 76 रनों की साझेदारी करके भारत को सम्मानजनक स्कोर की दहलीज तक ले गईं। सुषमा 41 रन बनाकर जोनासेन की गेंद पर कैच आउट हुईं। वहीं पूजा वस्त्राकर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली ही गेंद पर जोनासेन ने उन्हें भी कैच कराकर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद टीम के स्कोर में केवल एक ही रन जुड़ सका और पूरी टीम 200 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी भी फ्लॉप रही। 50 रन की साझेदारी होने के बाद भारतीय टीम को पहला विकेट मिला. उसके बाद टीम एक और विकेट ले सकी। ऑस्ट्रेलिया की निकोल बोल्टन ने 101 गेंदों पर नाबाद 100 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके जड़े। हीली ने 38, कप्तान लैनिंग ने 33 और पैरी ने नाबाद 25 रन की पारी खेली।

loading...
शेयर करें