#INDvsSL : श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का निर्णय

0

कोलम्बो: श्रीलंका में खेले जा रहे त्रिकोणीय श्रंखला निदाहास ट्राफी में सोमवार को अपने तीसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। इस मैच में जीत हासिल कर भारत श्रीलंका के हाथों मिली पिछली हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी। वहीं श्रीलंका इस मैच में भारत को एक बार फिर पटखनी लेकर सीरीज में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

भारत को पहले मैच में श्रीलंका ने मात दी थी, लेकिन दूसरे मैच में उसने बांग्लादेश को हरा दिया था। वहीं पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद श्रीलंका को बांग्लादेश ने करारी शिकस्त दी थी।

बारिश के कारण मैच समय से शुरू नहीं हो सका इसी कारण ओवरों की संख्या 20 से घटाकर 19 कर दी गई है। चार गेंदबाज चार-चार ओवर फेंकेंगे जबकि एक गेंदबाज तीन ओवर डालेगा।

भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को बेंच पर बैठाने का निर्णय लिया और उनके स्थान पर लोकेश राहुल को मौका दिया गया है।

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल इस मैच में प्रतिबंध के कारण नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर सुरंगा लकमल को टीम में जगह मिली है वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी थिसारा परेरा को सौंपी गई है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), कुशाल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुशाल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, दासुन शनाका, सुरंगा लकमल, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

loading...
शेयर करें