#IPL-11: मुंबई और पंजाब के बीच होगी टूर्नामेंट में बने रहने की जंग, मुकाबला रात आठ बजे

0

मुंबई। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपनी वजूद को बचाने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। अंतिम चार में जगह बनाने के लिए ये मैच दोनों के लिए बेहद अहम हैं।

Rohit-Sharma

लगातार हार के बाद अंतिम चार में पहुंचने की मुंबई की उम्मीदें प्रबल हो गई थीं जब उसने लगातार तीन जीत दर्ज कीं, लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स से मिली हार उसके लिए घातक साबित हुई। मुंबई अब 12 में से पांच मैच जीतकर छठे स्थान पर है। वहीं पंजाब पांच मैचों में चौथी हार झेलने के बाद 12 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

पंजाब की बल्लेबाजी इस वक़्त मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। राहुल और गेल बल्ले से अच्छा कमाल कर रहे है। वही पंजाब का मध्यक्रम भी प्रबल है। मिडिल आर्डर बैट्समैन करुण नायर ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

बस पंजाब के लिए परशानी का सबब है उसका मध्यक्रम के बाद वाले बल्लेबाज। मयंक अगरवाल को मौके मिलने के बावजूद भी वो कमाल नहीं कर पा रहे। वहीँ मार्कस स्टोइनिस और एरॉन फिंच भी नियमित रन नहीं बना पा रहे हैं।

गेंदबाजी में कप्तान और मुजीब उर रहमान को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। वहीं मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी।

मुंबई की बात की जाए तो उसकी परेशानी मध्यक्रम रहा है क्योंकि सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस की सलामी जोड़ी ने उसे कभी निराश नहीं किया है। पिछले कुछ मैचों में मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कंधों पर ले रखी है। एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी।

टीम के लिए केरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या और उनके भाई हार्दिक का बल्ला चलना भी बेहद जरूरी है।

गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने अपने कंधों पर ले रखा है और अपनी जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया है। स्पिन विभाग में मयंक मारकंडे बड़ा रोल निभा सकते हैं।

मैच की जगह- मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा

मैच का वक्त- मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

loading...
शेयर करें