UGC-NET 2017 के लिए एग्जाम का शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

0

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने UGC –NET 2017 के लिए एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। सभी कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑनलाइन वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि सीबीएसई ने शेड्यूल को अपनी वेबसाइट cbse.nic.in पर भी जारी कर दिया है। जिसपर भी आप चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें, अभी अभी : SC का बड़ा ऐलान, कॉरेसपॉन्डेंस से नहीं हो सकता टेक्निकल कोर्स

UGC-NET 2017

बता दें, NET का एग्जाम 5 नवंबर को आयोजित किया जायेगा। यह एग्जाम पूरे 84 विषयों पर होगा. हालांकि एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 7 अक्टूबर को जारी कर दिए गए थे। 5 नवंबर के एग्जाम का शेड्यूल इस प्रकार होगा। परीक्षा भवन में एंट्री सुबह 7 बजे(पेपर I), सुबह 10:45 पर (पेपर II) और दोपहर 1 बजे (पेपर III) से मिलेगी। परीक्षाओं की शुरुआत सुबह 9:30 बजे से होगी।

सभी कैंडिडेट्स पेपर I सुबह 9:30 से, पेपर II सुबह 11:15 से और पेपर III दोपहर 2:00 बजे से लिखना शुरू कर सकेंगे। इसके अलावा क्लास में एंट्री एग्जाम लिखना शुरू होने से पहले तक ही मिल सकेगी। वहीं, रिजल्ट जनवरी 2018 में आयोजित होने तक की संभावना है।

बता दें, एग्जाम क्वॉलिफाई के लिए गेनरल केटेगरी को 40 फीसद मार्क्स पेपर  I और II में और 50 फीसदी मार्क्स पेपर III में हासिल करने होगे। जबकि, ओबीसी केटेगरी वाले स्टूडेंट्स को I और II में 35 फीसदी अंक और पेपर III में 45 फीसदी अंक हासिल करने होंगे।

सभी कैंडिडेट्स शेड्यूल चेक करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाएं। फिर होम पेज पर शेड्यूल के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें. इस पर क्लिक करते ही आपका शेड्यूल आपके सामने होगा।

loading...
शेयर करें

आपकी राय