रात में काम करने का होता है अपना एक अलग ही मजा…

0

कहते हैं कि रात सोने के लिए होते हैं, लेकिन कई लोग रात में सोने की बजाय नौकरी करते हैं। क्या रात में नौकरी करने वालों को नींद नहीं आती? यह सवाल कई लोगों के दिमाग में हिलोरे मारता होगा। चलिए इसी संबंध में कुछ गुफ्तगू किया जाए। कुछ लोगों का कहना है कि रात में नौकरी करने का अपना एक अलग ही मजा है। ये वो लोग हैं जो शौकिया तौर पर रात की नौकरी करते हैं।

दरअसल, रात की नौकरी करने वाले दो तरह के लोग होते हैं। इनमें से कुछ ऐसे होते हैं जो मजबूरी वश रात में नौकरी करते हैं। बेरोजगारी के इस दौर में उन्हें ऐसी ही नौकरी मिलती हैं, जिसमें उन्हें रात में काम करना पड़ता हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनको रात में नौकरी करने का शौख होता है। इन लोगों में अधिकतर वे नौजवान शामिल होते हैं, जो अपने परिवार से दूर अकेले रहते हैं।

ऐसे लोगों को रात में आउटिंग करना बेहद पसंद होता है। रात के समय में गर्लफ्रेंड को डेट करना। दोस्तों संग चौराहों पर खड़े जोकर चाय पीना इनकी हॉबी का हिस्सा होता है।

अगर बात करे इनके सोने की तो ऐसे लोग अपने नींद दिन में ही पूरी कर लेते हैं। यही वजह होती है कि रात की नौकरी करते वक्त नींद इनके आसपास भी नहीं फटकती। रात में शौकिया तौर पर नौकरी करने वाले लोगों का कहना होता है कि रात में नौकरी करने का अपना एक अलग ही मजा है।

रात की नौकरी करने के फायदे भी होते हैं. इसका सबसे बड़ा फ़ायदा है कि रात में ज्यादातर बॉस का प्रेशर नहीं होता। अधिकतर ऑफिस में रात के समय में बॉस नहीं रहते इसलिए रात में जॉब करने वालों पर काम का प्रेशर नहीं होता। हालांकि उन्हें काम के साथ कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी साथ में जॉब करती है तो फिर काम करने का मजा ही दोगुना हो जाता है। मतलब आप खुलकर उससे बात कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें