एयरटेल ने किया अभी तक का सबसे बड़ा समझौता, जानें पूरा मामला

0

नई दिल्ली। दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने इस बार वैश्विक क्लाउड सेवा प्रदाता गल्फ ब्रिज इंटरनेशनल (जीबीआई) के साथ एक समझौते की घोषणा की। आपको बताते चले की इस समझौते के तहत जीबीआई की भारत की भारत-मध्यपूर्व-यूरोप सबमरीन केबल प्रणाली का अधिग्रहण किया जाएगा।

इस घोषणा के सामने आने के बाद भारतीय टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने कहा कि इस समझौते के तहत, एयरटेल जीबीआई की भारत-मध्यपूर्व-यूरोप सबमरीन केबल के भारत के हिस्से के स्वामित्व का अधिग्रहण करेगी।” और कहा कि “एयरटेल, जीबीआई की केबल प्रणाली के मध्यपूर्व-यूरोप खंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी खरीदेगी।

हालांकि, कंपनी ने अधिग्रहण राशि का खुलासा नहीं किया है। एयरटेल और जीबीआई ने भी संयुक्त रूप से ‘गो-टू-मार्केट’ रणनीति तैयार करने और वैश्विक ग्राहकों की सेवा के लिए अपने संबंधित नेटवर्क का लाभ उठाने पर भी सहमति व्यक्त की है।

भारती एयरटेल के वैश्विक वॉयस और डेटा कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चिटकारा ने कहा कि इस (समझौते) के साथ, हम भारत जैसे बाजारों में सामग्री और डेटा की बढ़ती मांग को पूरा करने के अलावा ग्लोबल कैरियर्स और उद्यम ग्राहकों की कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी एक बड़ी क्षमता जोड़ रहे हैं।

loading...
शेयर करें