FIFA WorldCup : 60 साल के इतिहास में पहली बार यह दिग्गज टीम हुई बाहर, 4 बन जीत चुकी है ख़िताब

0

नई दिल्ली। चार बार की फुटबॉल वर्ल्ड चैंपियन इटली पिछले 60 साल के इतिहास में पहली बार  फुटबॉल वर्ल्डकप में जगह नहीं बना पाई।  इटली को स्वीडन के हाथों प्लेऑफ में हार का सामना करना पड़ा। जिससे रूस की मेजबानी में होने वाले 2018 वर्ल्डकप इटली की टीम को खेलते नजर नहीं आयेगी।

स्वीडन ने प्ले ऑफ में इटली को दी मात

प्लेऑफ के पहले चरण में मिडफील्डर जैकब जोहानसन के गोल ने स्वीडन को 1-0 से जीत दिलाई थी। वर्ल्‍डकप में पहुंचने के लिए इटली को अपने घर में किसी भी हालत में स्वीडन को कम से कम 2-0 के अंतर से हराना था लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी। स्वीडन की टीम ने इस तरह 2006 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

वर्ल्‍डकप का आयोजन 2018 में रूस में होना है। यह तीसरा मौका है जब इटली की टीम वर्ल्‍डकप का हिस्सा नहीं होगी। टीम इससे पहले 1930 में पहले टूर्नामेंट में नहीं खेली थी और फिर 1958 में स्वीडन में हुए टूर्नामेंट के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

चार बार की चैंपियन इटली उन टीमों में है, जिसे दुनिया की दिग्गज फुटबाल टीमों में शुमार किया जाता है। उसके बगैर वर्ल्ड कप के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता लेकिन इस बार वह खेलती नजर नहीं आयेगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय