जम्मू-कश्मीर : गलती से हुई बड़ी घटना, विशेष पुलिस अधिकारी को लगी गोली

0

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) अपनी सर्विस राइफल से गलती से चली गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि एसपीओ मुहम्मद आमिर जैनापुरा पुलिस थाने में घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए श्रीनगर भेजा गया है।

गलती से चली गोली

पुलिस कांस्टेबल की अपेक्षा काफी कम पारिश्रमिक मिलता है

आतंकवादियों से लड़ने के लिए विशेष पुलिस अधिकारियों को जम्मू एवं कश्मीर में एक निश्चित मासिक वेतन पर नियुक्त किया गया है। हालांकि, विशेष पुलिस अधिकारियों को पुलिस अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है, लेकिन उन्हें पुलिस कांस्टेबल की अपेक्षा काफी कम पारिश्रमिक मिलता है।

सेना ने पाकिस्तानी उग्रवादियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था

उन्हें हथियारों को संभालने का बुनियादी प्रशिक्षण भी नहीं दिया जाता, जो देश में पुलिसकर्मियों के लिए जरूरी है। इससे पहले सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीमा रेखा के पास तंगधार सेक्टर में गुरुवार देर रात बॉर्डर ऐक्शन टीम और पाकिस्तानी उग्रवादियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने इस बारे में शुक्रवार को जानकारी दी थी। बता दें कि बुधवार को भी कुपवाड़ा में पाक की ओर से फायरिंग की गई थी जिसके जवाब में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था।

loading...
शेयर करें