जम्मू-कश्मीर : सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया, बुरहान ब्रिगेड का हुआ सफाया

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबकि सेना द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरन अचानक आतंकियों द्वारा जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी गई। सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों की गोलियां का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में 2 जवान व 1 पुलिसकर्मी घायल हुए है।

सूत्रों के मुताबिक एंकाउंटर में सेना ने बुरहान वानी के करीबी हिजबुल कमांडर सद्दाम पेड्डार को ढ़ेर कर दिया है। 5 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ऐसा माना जा रहा है कि बुरहान ब्रिगेड का सफाया हो गया है। यह मुठभेड़ शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में फिलहाल जारी है।  प्रोफेसर से आतंकी बना कश्मीर यूनिवर्सिटी का एक असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट भी इस मुठभेड़ में मारा गया।

सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने मामले पर बयान देते हुए कहा कि दक्षिण कश्मीर जिले के जैनापोरा इलाके के बड़गाम गांव में आतंकवादियों के छुपे होने की विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद इलाके को घेर लिया और आज सुबह एक कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी.वेद ने कहा कि बदीगाम गांव में छिपे हुए सभी पांचों आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

डीजीपी ने ट्वीट कर कहा कि बदीगाम जैनपोरा शोपियां में मुठभेड़ समाप्त हो गई है। पांच आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं। सेना, सीआरपीएफ और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के जवानों शाबाश।

मारे गए आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पड्डार, तवसीफ शेख, मौलवी बिलाल, आदिल अहमद और कश्मीर विश्वविद्याय के लापता प्रोफेसर मुहम्मद रफी बट शामिल है, जो पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों में शामिल हो गए थे।

loading...
शेयर करें