जम्मू-कश्मीर : गोलियों की गूंज से फिर दहल उठी घाटी, 1 भारतीय जवान शहीद

0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सांबा सेक्टर के मंगुचक इलाके में स्थित सेना की अग्रिम चौकियों पर बीती रात पाकिस्तानी सैनिकों जमकर गोलियां बरसाईं। भारतीय जवानों ने पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार जोरदार फायरिंग होती रही। अंतिम समाचार मिलने तक पाकिस्तान की तरफ से रुक-रुक कर गोलाबारी होती रही। इस गोलाबारी में एक भारतीय जवान ने दुश्मनों से लड़ते हुए शहादत हासिल की।

पीएम मोदी के दौरे के चार दिन पहले पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लघंन
पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी करके सीजफायर का उल्लघंन ऐसे वक्त में किया गया है, जब 4 दिनों बाद भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बीएसएफ अधिकारी ने मामले पर बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने तड़के 1.30 बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने आईबी पर बीएसएफ ठिकानों पर बिना किसी कारण के गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि इसमें बीएसएफ कांस्टेबल देवेंद्र सिंह घायल हो गए लेकिन बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों ने बड़ी ही मुस्तैदी से इस हमले का जवाब दिया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी की 700 से ज्यादा घटनाओं में सिंह की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 33 हो गई है, जो इस साल सबसे ज्यादा है, मृतकों में 17 सुरक्षा कर्मी शामिल हैं।

loading...
शेयर करें