जम्मू कश्मीर : बेकाबू पत्थरबाजों ने ली दो जवानों की जान, सरकार के पास नहीं है कोई जवाब

0

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सरकार के ढ़ीले रवैये का फायदा पत्थरबाज बाखूबी उठा रहे हैं। बुधवार रात अनंतनाग जिले कोकरनाग इलाके में बेकाबू हो चुके पत्थरबाजों ने सेना के दो जवानों की जान ले ली। जबकि इस हादसे में एक जवान गंभीर रुप से घायल हो गया। पत्थरबाजी में घायल हुए जवान को सेना के जवानों ने बेस अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबल के जवानों ने स्थित को किसी तरह से नियंत्रण में कर लिया है।

इस तरह पत्थऱबाजों का शिकार बने जवान
पुलिस के मुताबिक, बीती शाम लौटते वक्त सीआरपीएफ के बख्तरबंद वाहन के ड्राइवर पर इलाके में पत्थर फेंके गए। जिस वजह से रूप सिंह नाम के ड्राइवर ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वाहन एक मोटरसाइकिल से टकरा गया जिस पर सीआरपीएफ के दो जवान- रियाज अहमद वानी और निसार अहमद वानी- सवार थे। दोनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बख्तरबंद वाहन के ड्राइवर को सिर में चोट लगी है और उसे श्रीनगर में सेना के अस्पताल में ले जाया गया है।

इस घटना के बाद एक बार फिर पत्थरबाज़ों को लेकर सरकार के रवैये पर सवाल खड़े हो गए हैं। कुछ महीने पहले जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी सरकार ने हज़ारों पत्थरबाज़ों के ऊपर चल रहे मुकदमे वापस लिए थे ताकि इन्हें सुधरने का एक मौका दिया जा सके, लेकिन कल कोकेरनाग में पत्थरबाज़ों के हमले में दो जवानों के शहीद होने की वारदात से साफ है कि ये पत्थरबाज़ सुधरने वाले नहीं हैं।

loading...
शेयर करें