Inspiration : फ्री की कोचिंग पाकर पूरे बैच ने क्लियर किया JEE-Mains एग्जाम

0

पुणे। दक्षणा फाउंडेशन द्वारा गरीब स्टूडेंट्स के लिए सात जवाहर नवोदय विद्यालयों में चल रही JEE कोचिंग क्लासेज में कुछ तो खास बात है तब ही यहां के सारे बच्चे JEE यानी जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बहुत आसानी से पास कर रहे हैं। दरअसल, हाल ही में महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव काडूस के 70 स्टूडेंट्स को एक साल तक IIT JEE के लिए ट्रेनिंग दी गई जिसके रिजल्ट काफी चौंकाने वाले हैं। बता दें, इस JEE Mains एग्जाम को पूरे 70 स्टूडेंट्स ने क्लियर कर लिया है।

JEE Mains

JEE Mains के लिए कोचिंग 2009 से चला रहा है दक्षणा फाउंडेशन

इतना ही नहीं, राजस्थान के बुंदी व कोट्टायम में भी स्टूडेंट्स को इस तरह का प्रशिक्षण दिया गया था। इन सब के बीच एक खास बात यह है कि यहां 2009 से दक्षणा फाउंडेशन की ओर से गरीब स्टूडेंट्स को दी जा रही फ्री कोचिंग में आने वाले हर स्टूडेंट की कहानी दिल को छू लेने वाली है।

बताते चलें, दक्षणा फाउंडेशन देश के दूर-दराज इलाकों से आये गरीब स्टूडेंट्स को सात जवाहर नवोदय विद्यालयों में फ्री कोचिंग की व्यवस्था करता आ रहा है। दक्षणा साल 2009 से ही इन बच्चों के लिए JEE कोचिंग बैच चलाता आ रहा है। यहीं नहीं, जवाहर नवोदय विद्यालय की कुल 93 छात्राओं ने टेस्ट क्लियर किया है।

loading...
शेयर करें