बीजेपी नेताओं को आंबेडकर की मूर्ति पर माला चढ़ाने से मेवाणी समर्थकों ने रोका, मचा हंगामा

0

अहमदाबाद। आज देश भर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। वहीँ बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम जारी है। अहमदाबाद में आयोजित ऐसे ही कार्यक्रम तब बवाल हो गया जब निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेताओं को आंबेडकर की प्रतिमा पर माला चढ़ाने से रोक दिया।

जिग्नेश मेवाणी

इसके बाद जिग्नेश के समर्थक और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। काफी देर तक इसी लेकर हंगामा होता रहा है। पुलिस ने जाकर मामला शांत कराया और जिग्नेश के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के साथ आंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे।

इस दौरान जैसे ही बीजेपी सांसद और नेता आंबेडकर मूर्ति पर माला चढ़ाने पहुंचे तभी जिग्नेश के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस होने लगी। देखते ही देखते मामला हाथापाई पर उतर आया। दोनों के कार्यकर्त्ता आपस में ही भीड़ गए।

तब पुलिस को आकार मामला शांत करना। इस दौरान पुलिस ने जिग्नेश के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।  आपको बता दें कि काफी समय से दलित बीजेपी सरकार का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले से शुक्रवार को जिग्नेश मेवाणी ने धमकी दी थी कि बीजेपी के किसी भी नेता को अंबेडकर कि प्रतिमा पर माल्यार्पण करने नहीं देंगे और आज ऐसा ही हुआ। पुलिस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ कर रही है।

loading...
शेयर करें