जियो 27 फरवरी से बंद कर रहा है यह सर्विस, बचने के लिए करें यह काम

0

मुंबई। जियो के ग्राहकों के लिए मायूस करने वाली खबर है। आरबीआई के नियम के अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना EKYC करवाना होगा। अभी इस खबर ने तूल ही पकड़ी थी की जियो ने अपना वॉलेट बंद करने की घोषणा कर दी है। अगर आप जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक एसबीआई की गाइडलाइन के बाद लिया है। इसके साथ ही बैंक ने ग्राहकों को कहा है कि वह एक बार में अगर अपने पैसे इस तारीख के पहले बैंक में ट्रांसफर करते हैं तो उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। यह सुविधा सिर्फ 26 फरवरी तक ही मिलेगी। हालांकि वॉलेट से दूसरे काम पहले की तरह किए जा सकेंगे। इसमें कोई परेशानी नहीं होगी।

आपको बता दें कि जियो जल्‍द ही अपना पेमेंट बैंक शुरू करने जा रहा है। माना जा रहा है कि इसके बाद ही जियो मनी से पैसा बैंक में आराम से ट्रांसफर हो सकेगा लेकिन कंपनी ने यह नहीं बताया है कि पेमेंट बैंक कब से काम करना शुरू कर देगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है।

loading...
शेयर करें