जम्मू-कश्मीर : भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ – 8 आतंकी ढेर, 4 जवान जख्मी

0

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में हुई तीन मुठभेड़ों में आठ आतंकवादी मारे गये और एक पकड़ा गया। इसके अलावा दोनों घटनाओं में 4 जवान भी घायल हुए हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है। गिरफ्तार आतंकवादी हिज्‍बुल मुजाहिदीन गुट का बताया जा रहा है। सुरक्षा बलों को अनंतनाग और शोपियां में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने अनंतनाग में तलाशी अभियान शुरू किया और मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराया। खबर है कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी चल रही है।

पकड़े गए आतंकवादी का नाम इमरान रशीद है

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अनंतनाग में मारे गए आतंकवादी की पहचान कोकरनाग इलाके के रहने वाले रौफ खांडे के रूप में हुई है जबकि पकड़े गए आतंकवादी का नाम इमरान रशीद है। प्रशासन ने अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवाओं पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के ही शोपियां जिले के द्रागाद इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के गोली चलाने से मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में सात आतंकवादी मारा गिराया है।

परिवार वालों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी

वहीं इसे पहले अनंतनाग में मुठभेड़ शुरू होने से पहले परिवार वालों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी, लेकिन वे नहीं माने और गोलीबारी शुरू कर दी। इनकाउंटर में मारे गए आतंकी का नाम रऊफ अहमद कांडे है। दोनों आतंकी कश्मीर के स्थानीय नागरिक हैं।

इससे पहले एक आतंकी घायल हो गया था

बता दें, शनिवार को पुलवामा जिले में शनिवार शाम आतंकवादियों ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मोहम्मद अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अशरफ हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की सूचना दी थी लेकिन बाद में उस शख्स की पहचान होने पर पाया गया कि वह एक विशेष पुलिस अधिकारी(एसपीओ) थे।

loading...
शेयर करें