JNU में घमासान, फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर दो गुटों में जमकर हुई मारपीट

0

नई दिल्ली। दिल्ली के मशहूर विश्वविद्यालय JNU में एकबार फिर से विवाद छिड़ गया है। बीते शुक्रवार एक फिल्म की स्क्रीनिंग के मौके पर यहां छात्रों के दो गुटों में आपस में झड़प हो गई। लव जिहाद के मुद्दे पर बनाई गई इन द नेम ऑफ लव नाम की यह फिल्म विवेकानंद मंच द्वारा कैंपस में दिखाई जा रही थी। इस फिल्म की स्क्रीनिंग का वरोध लेफ्ट विंग के छात्रों द्वारा किया गया, जिसके बाद राइट विंग व लेफ्ट विंग आमने-सामने आ गए।

एबीवीपी और लेफ्ट विंग के छात्रों ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप
फिल्म की स्क्रीनिंग के मौके पर हुई मारपीट को लेकर एबीवीपी और लेफ्ट विंग के छात्रों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए। सूत्रों के मुताबिक एबीवीपी के छात्रों का कहना है कि उनकी व विवेकानंद मंच की तरफ से यहां इस फिल्म की स्क्रीनिंग का प्रोग्राम रखा गया था।

एबीवीपी ने आरोप लगाया कि इस मौके पर लेफ्ट विंग ने मारपीट कर माहौल खराब करने का प्रयास किया। वहीं दूसरी तरफ लेफ्ट विंग का कहना है कि एबीवीपी के लोग जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के साथ उनके साथ मारपीट कर रहे थे।

दोनों पक्षों की तरफ से की गई शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। ये फिल्म केरल में लव जिहाद के नाम पर हिंदू लडकियों के धर्मांतरण के मुद्दे पर है। फिल्म प्रदर्शकों का कहना है कि जेएनयू में आए दिन हो रहे धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए यह फिल्म दिखाई जा रही थी। जिसके बाद यहां छात्रों के दो गुटों में आपस में झड़प हो गई।

loading...
शेयर करें