कन्हैया और खालिद को सबक सिखाने वाले इस प्रोफेसर के हाथ सौंपी गई BHU की कमान

0

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्रालय( एचआरडी) ने आज बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय( बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया गया।

bhu

भटनागर साल 2012-2013 तक कुमायूं विश्वविद्यालय के कुलपति थे। वह पिछले दो दशक से जेएनयू में पढ़ा रहे हैं और वह माइक्रो बायोलोजी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस सप्ताह भटनागर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

आपको याद दिला दें कि, यह वही प्रो. भटनागर हैं जिन्होंने कन्हैया और खालिद पर देश विरोधी नारों को लेकर विवाद के बाद उन दोनों के साथ आठ छात्रों को हॉस्टल से बाहर निकाल ​दिया था।

बीएचयू के विजिटर और देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रो. भटनागर को विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया। बीएचयू के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी से प्रो. भटनागर प्रभार ग्रहण करेंगे। बीएचयू में नीरज त्रिपाठी ही इस पद का प्रभार पिछले साल अक्तूबर से संभाल रहे हैं। बीएचयू के प्रशासन को शुक्रवार देर रात प्रो. भटनागर के वीसी चुने जाने का मेल मिला। प्रो. भटनागर का जन्म 1951 में हुआ और वह सहारनपुर में रहते है।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में 26 नवंबर 2017 को कुलपति प्रोफेसर गिरीशचन्द्र त्रिपाठी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही नए कुलपति की नियुक्ति को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

loading...
शेयर करें