अभी-अभी : गुजरात के मुसलमानों ने दी धमकी, कहा – हम चुनाव में इस बड़ी पार्टी को नहीं देंगे वोट

0

सूरत। भले ही कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांटे की टक्कर दे रही हो लेकिन उसके लिए जीतना इतना आसान नहीं है। गुजरात के सूरत में कांग्रेस विरोधी पोस्टर्स लगाए गए हैं, इन पोस्टर्स में मुस्लिम समुदाय ने चेतावनी जारी की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ‘मुस्लिमों को टिकट नहीं, तो मुस्लिमों का वोट नहीं।’

कांग्रेस को बदलनी पड़ेगी अपनी रणनीति

दरअसल, कांग्रेस द्वारा दक्षिण गुजरात की एक भी सीट पर किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया गया है, इसलिए वहां के मुस्लिम समुदाय में इस बात का गुस्सा है। ऐसे में कांग्रेस के लिए ये बड़े ही असमंजस की बात है क्योंकि अभी तक मुस्लिम वोटरों को अपना मानकर चल रही थी,लेकिन अब मुस्लिम वोट के लिए उन्हें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा।

सूत्र बताते हैं कि भरत सिंह सोलंकी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस के मुस्लिम सपोर्टरों में काफी नाराजगी थी। सूरत में इसको लेकर पूर्व में विरोध भी हो चुका है। ऐसे में मुस्लिमों को लगता है कि शायद इस बार सूरत से किसी मुस्लिम कांग्रेसी नेता को उम्मीदवार न बनाया जाए।

दो दिनों में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि पिछले दो दशकों से गुजरात में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस से मुस्लिमों को टिकट को लेकर ज्यादा अपेक्षा है। इसीलिए सूचि जारी होने से पहले इन बैनर में उम्मीदवारों के चयन के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय की अनदेखी करने पर वोट नहीं दिये जाने की चेतावनी दी गई है। कांग्रेस अगले दो दिनों में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें