हो गया ऐलान, राहुल गांधी का सबसे करीबी दोस्त होगा कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद का चेहरा!

0

नई दिल्ली। अगले वर्ष मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावो में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की तरफ से सीएम पद का चेहरा होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्व‍िजय सिंह ने कहा है कि वे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए दावेदार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :  दहन से पहले रावण का हुआ नुकसान, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

छह महीने की ‘नर्मदा परिक्रमा’ धार्मिक यात्रा पर निकलने से पहले दिग्व‍िजय सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही। इससे पहले कांग्रेस नेता कमलनाथ भी मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करने की हिमायत कर चुके हैं।

बुधवार को गुना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राज्‍य में पार्टी के नेता के तौर पर कमलनाथ के नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा उपयुक्‍त समय पर होगी। कांग्रेस सूत्रों की माने तो स्वयं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश में बतौर सीएम प्रोजेक्ट करना चाहते हैं, वहीँ मध्य प्रदेश से जुड़े दो बड़े नेताओं दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को केंद्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका में रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : रणवीर सिंह की मानसिक हालात ठीक नहीं, लेने जा रहे साइकेट्रिस्ट की मदद

बताया जाता है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के ज्योतिरादित्य सिंधिया से मित्रवत संबंध होने के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करने की संभावनाओं को और अधिक मजबूत करती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि एक साफ़ सुथरे और जुझारू नेता के तौर पर बनी है। वे मध्य प्रदेश के सम्माननीय सिंधिया परिवार से ताल्लुक रखते हैं। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया की साफ़ और बेदाग नेता के तौर पर पहचान के कारण कांग्रेस को बड़ा लाभ मिलने की सम्भावना है।

(lokbharat.in से साभार)

loading...
शेयर करें