कानपुर: एटीएम से निकले 500 के नोट पर लिखा था कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

0

कानपुर। कानपुर के मार्बल मार्केट स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से एक युवक ने रूपए निकाले। नोटों को गिनते वक़्त जब युवक की नजर एक 500 रुपए के नोट पे गई, उस नोट पर कुछ ऐसा लिखा था की युवक के होश उड़ गए।

दरअसल कानपूर के सचिन ने एक्सिस बैंक के एटीएम से 10,000 रूपए निकाले और निकाले गए कई नोटों में से एक 500 रूपए का नोट फेक निकला उसपर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ़ इंडिया लिखा हुआ था।

सचिन ने मीडिया से बात करते हुए बताया, जब उन्होंने देखा कि एटीएम से निकली एक नोट पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ़ इंडिया लिखा है, तो उन्होंने एटीएम गार्ड से शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत को लिखित रूप से दर्ज कर लिया गया है और उनको मिली फेक करंसी को बदल दिया जाएगा।

फ़िलहाल एटीएम को बंद कर दिया गया है और आगे की जांच जारी है। वहीं साउथ कानपुर के एसपी का कहना है कि उनके पास दो लोगों की शिकायत आई, एक आदमी ने 20,000 करंसी निकाली थी और दूसरे ने 10,000 विड्रॉल किए। इनमें दोनों को एक-एक 500 की नकली नोट मिली।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब एटीएम से जाली नोट निकला है। ऐसा कई बार हो चुका है, ऐसे में प्रशासन को सख्ती दिखानी चाहिए और एटीएम में पैसा डालने वाले कर्मचारियों पे नजर रखनी चाहिए।

loading...
शेयर करें