Big Breaking : ख़त्म हुआ सस्पेंस, कल सीएम पद की शपथ लेगा यह नेता

0

नई दिल्ली। कर्नाटक के सियासत में हलचल मची हुई है। सत्ता पर काबिज होने की होड़ में कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस अपने अपने दांव पेच लगा रहे हैं। इसी कड़ी में बैठकों का दौर भी जारी है। आज सुबह हुई बैठक में बीजेपी ने अपने विधायक दल का नेता भी चुन लिया। येदियुरप्पा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए है।

कर्नाटक

वहीं बुधवार को येदुरप्पा राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने कहा कि वो कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।वहीँ जेडीएस भी बेंगुलुरु में अपने रणीनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को हुई गिनती के दौरान पूरे दिन उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहा। अंत में बीजेपी 104, कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीट पर आकर रुक गए। दो सीटें अन्य के खाते में गई हैं।

कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री बनाएगी बीजेपी 

नतीजों के बाद कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार करते हुए जेडीएस बिना शर्त समर्थन देने को तैयार हुई। इसके बाद कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हो सकते हैं। वहीँ बीजेपी भी कर्नाटक की सत्ता अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती। इन सबके बीच ये खबर आ रही है कि बीजेपी, जेडीएस नेता कुमारस्वामी की सीएम पद ऑफर कर सकती है। ऐसे में कांग्रेस के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है।

ऐसे में सबकी नजरे राज्यपाल पर टिकी हैं कि वो वो कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आई बीजेपी को न्योता देते हैं या कांग्रेस और जेडीएस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। आज इस सस्पेंस से पर्दा उठने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने मंगलवार को यहां राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और कर्नाटक में जेडीएस के नेतृत्व वाली सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस मुलाक़ात के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि चर्चा के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने हमारी पार्टी के अध्यक्ष को समर्थन देने का पत्र दिया.. अपनी पार्टी की तरफ से कांग्रेस नेताओं के साथ हमने राज्यपाल से कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का अवसर देने का अनुरोध किया। दो निर्दलीय विधायकों का भी हमें समर्थन है।

वही येदियुरप्पा ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी है इसलिए उन्हें मौका मिलना चाहिए है। उन्होंने दावा किया कि वो सदन में अपना बहुमत पेश करेंगे।

loading...
शेयर करें