कर्नाटक चुनाव : बीजेपी को मिला बहुमत? कांग्रेस को ढूंढे नहीं मिल रहे इतने विधायक

0

कांग्रेस बेंगलुरू। कर्नाटक में सियासी उठापटक अब काफी तेज हो चुकी है। वहीं सरकार बनाने पर भी अभी तक सस्‍पेंस पूरी तरह बरकरार है। आपको बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन बहुमत से आठ सीट पीछे रह गई। वहीं कांग्रेस 78 सीटों के साथ दूसरे नंबर की पार्टी है, जबकि जेडीएस को 38 सीटें मिली हैं।

ऐसे में अब कर्नाटक में सरकार किसकी बनती है? इस पर पूरी तरह से सस्‍पेंस बना हुआ है। दरअसल पार्टी का आरोप है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश में लगी है। वहीं दूसरी तरफ समाचार चैनल आजतक ने दावा किया है कि कांग्रेस के चार विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरु में चल रही जेडीएस विधायक दल की बैठक में दो विधायकों के नहीं पहुंचने की खबर भी है।

वहीं दूसरी तरफ खबर ये भी है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 78 में से सिर्फ 66 विधायक ही पहुंचे हैं। इस पर पार्टी ने दावा किया है कि उनके विधायक रास्‍ते में हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने विधायकों की जोड़-तोड़ से बचने के लिए एक रिसॉर्ट बुक किया है। खबरों के मुताबिक, पार्टी ने रिसॉर्ट के 120 कमरे बुक कराए हैं। सभी विधायकों को वहां भेजा जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में येदुरप्‍पा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसके बाद येदुरप्‍पा और प्रकाश जावड़ेकर कर्नाटक के राज्‍यपाल से मिलने पहुंचे थे। ये‍दुरप्‍पा ने राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया और कल शपथ दिलाने की मांग की है। वहीं राज्‍यपाल ने इस पर उचित फैसला लेने का आश्‍वासन दिया है।

loading...
शेयर करें