#HBD : सलमान के थप्पड़ से लेकर रणबीर के साथ लिव-इन तक, ऐसा रहा कैटरीना का सफर

0

मुंबई। बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ आज अपना 34वां बर्थडे मना रही हैं। इनका जन्म 16 जुलाई 1983 में हांगकांग में हुआ था। कैटरीना फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। 14 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कुछ साऊथ की फिल्मों में भी काम किया। जो कुछ खास नहीं रही। बता दें, एक किस्सा ऐसा भी है जब सलमान ने कैटरीना को थप्पड़ मारा था। जिसके बाद ये खबरे आने लगी थी कि कैटरीना रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं। आईए जानते हैं मॉडलिंग करने के बाद बॉलीवुड में इनका सफर कैसे शुरू हुआ।

यहां भी पढ़ें : #IIFAAwards2017 में टाइगर की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी का जलवा, इन स्टार्स को भी मिले अवॉर्ड

कैटरीना कैफ

...तो ऐसा रहा कैटरीना कैफ का मॉडलिंग से बॉलीवुड तक का सफ़र 

एक सफल मॉडलिंग कैरियर के बाद, 2003 में कैटरीना ने फ़िल्म बूम से बॉलीवुड में अपना कदम रखा, लेकिन ये फिल्म कुछ खास साबित नहीं हुई। बाद में रोमांटिक कॉमेडी फिल्म मैंने प्यार क्यों किया और नमस्ते लंदन के साथ बॉलीवुड में उन्होंने अपनी पचान बना ली जिसके के फैन्स ने उन्हें काफी पसंद किया। 2007 में उनकी कुछ और हिट फ़िल्में आईं जैसे पार्टनर, वेलकम, सिंह इज़ किंग। इसके ठीक एक साल बाद कैटरीना ने पर्दे पर नेगेटिव रोल निभाकर वाहवाही लूटी। उनकी अब्बास-मस्तान निर्देशित फिल्म रेस ने करोड़ों का बिजनेस बॉक्सऑफिस पर किया था।

साल 2009 में कैटरीना यशराज बैनर से फिल्म न्यूयॉर्क के जरिए जुड़ीं। फिल्म के लिए कैटरीना फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुईं।जहां से उनके करियर को नया मोड़ मिला। वो बाद में राजनीति, ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन और एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों में और नजर आईं।

2013 में रिलीज हुई फिल्म धूम 3 में कैटरीना ने आलिया का किरदार निभाया। फिल्म कैटरीना के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। धूम 3 ने बॉक्सऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

कैटरीना कैफ की फिल्मोग्राफी देखें तो 2014 और 2015 को छोड़कर कोई ऐसा साल नहीं है जिस साल में उनकी कम से कम दो फिल्में ना रिलीज हुई हो। इस साल भी उनकी फिल्म ‘जग्गा जासूस रिलीज’ हो चुकी है और ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज होगी। कैटरीना कैफ के साथ जो स्टार एक बार काम कर ले वो उनकी तारीफ किए बिना नहीं रोक पाता है।

बता दें, कैटरीना कैफ एक बार फिर से आमिर खान के साथ फिल्म ‘ठग ऑफ हिंदुस्तान’ में स्क्रीन शेयर करती हुए नजर आएंगी। ये फिल्म 2018 में रिलीज होगी।

Edited by : Deepshikha Jaisawl

loading...
शेयर करें