कड़कती धूप में इस तरह सुरक्षित रखें अपनी त्वचा, खिल उठेगा चेहरा

0

नई दिल्ली। गर्मी का मौसम अपनी चरमसीमा पर है। कड़कती धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। ऐसे में त्वचा पर इसका बुरा असर पड़ता है। खासकर महिलाएं, जोकि अपनी स्किन को लेकर काफी सजग रहती हैं, उनके लिए गर्मी का यह मौसम बेहद कठिन साबित होता है। इन दिनों धूप से उनकी त्वचा का रंग सांवला पड़ने लगता है। अगर आप भी इस समस्या से पीड़ित हैं, तो आज हम आपके लिए इसका उपाय लेकर आए हैं। आज हम आपको कड़कती धूप में त्वचा को सुरक्षित रखने का बेहद आसान उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय का अपनाकर आपका चेहरा खिल उठेगा।

जानिए क्या है वो तरीका
टमाटर में एक विशेष तत्व लाइकोपेन पाया जाता है, जो काली व साँवली त्वचा को नयी रंगत देने और बढती उम्र के निशानों जैसेकि झुर्रियों और फाइनलाइन्स को दूर करने में मदद करता है। साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स की भी अच्छी मात्रा होती है जो त्वचा में न्य ग्लो लाते है। आप टमाटर से एक लाजवाब फेस मास्क तैयार कर सकते हैं।

इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले 1 कटोरी में 1 चम्मच दलिया लें और उसमें 2 चम्मच टमाटर का रस और 1 चम्मच दही मिलाएं। अब आप इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं और फिर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब आप अपने तैयार मास्क को चेहरे पर लगाएं और आधा घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से साफ़ कर लें। यह आप हर दुसरे दिन अपनाएं, जल्द ही आप अपनी त्वचा में नया निखार पाओगे।

loading...
शेयर करें