नाराज पंजाब विधायकों को केजरीवाल ने दिल्ली बुलाया, विधायकों ने किया आने से इंकार

0

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया से लिखित माफी मांगने पर पार्टी के पंजाब विधायकों में काफी नाराजगी है। ऐसे में विधायकों के बागी तेवर देखते हुए आज केजरीवाल ने उन्हें मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया है। बैठक में विधायकों के शामिल होने को लेकर अभी संस्पेंस बना हुआ है। यह बैठक डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर शाम 5 बजे होने की संभावना है। मीटिंग में केजरीवाल खुद मौजूद रहेंगे।

मीटिंग में विधायकों के आने पर संस्पेंस बरकरार

सूत्रों के मुताबिक मीटिंग को लेकर जहां एक तरफ कुछ विधायकों ने अपनी सहमति जताई है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ने इसके लिए साफ इंकार कर दिया है। दिल्ली में आज की बैठक के बारे में सुखपाल खैरा के खेमे के विधायक कवर संधू ने कहा है कि वो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जिन्हें उनसे बात करनी है वो चंडीगढ़ आकर बात करें।

आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रभारी मनीष सिसोदिया चाहते हैं कि पंजाब के तमाम विधायक इस बैठक में शामिल हों। सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेता संजय सिंह और पंजाब के विधायक एचएस फुल्का नाराज विधायकों के मान-मनौव्वल में लगे हुए हैं।

इससे पहले शनिवार को पंजाब के ज्यादातर ‘आप’ विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़ कर अपनी एक अलग इकाई बनाने को लेकर पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। इसके अलावा पंजाब चुनाव के दौरान ‘आप’ के साथ गठबंधन करने वाली लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) ने भी अलग होने का फैसला किया है।

वहीं मामले को लेकर पंजाब में पार्टी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद से भगवंत मान और विधायक अमन अरोड़ा ने इस्तीफा दे दिया था।

loading...
शेयर करें