चंडीगढ़ रेप केस में विवादित बयान, जब ऑटो में 3 आदमी बैठे थे, तो लड़की उसमें क्यों बैठ  

0

चंडीगढ़। चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद और फिल्म एक्ट्रेस किरण खेर ने चंडीगढ़ रेप मामले में विवादित बयान दिया है। किरण खेर ने लड़कियों को अकेले नहीं चलने और देख-समझकर ऑटो रिक्शा में बैठने की सलाह दी है। बता दें यहां लड़की से इस महीने के शुरू में एक ऑटो रिक्शा चालक व उसके दो साथियों ने गैंगरेप किया था। खेर ने कहा कि पीड़ित को ज्यादा सर्तक रहना चाहिए था और उस ऑटो रिक्शा में नहीं सवार होना चाहिए था, जिसमें तीन लड़के पहले ही बैठे हुए थे।

सांसद ने अपने बयान पर दी सफाई

सांसद ने गुरुवार को अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कुछ सावधानियों के संदर्भ में था, जिसे उन्हें लगता है कि उस महिला को लेना चाहिए था और इसमें पीड़ित को दोषी ठहराने या शर्मिंदा करने जैसे कोई मंशा नहीं थी। किरण ने कहा, मैं इस लड़की व सभी दूसरी लड़कियों से कहना चाहती हूं कि यदि आप देख रही हैं कि ऑटो में तीन पुरुष बैठे हुए हैं तो उन्हें इसमें नहीं बैठना चाहिए। मैं ऐसा लड़कियों को सुरक्षित रखने के लिए कह रही हूं।

क्या था मामला

20 नवंबर को मोहाली में एक 22 साल की लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था। दरअसल, उसने घर जाने के लिए ऑटो रिक्शा लिया। बीच में ड्राइवर ने सेक्टर-42 के पेट्रोल पंप पर फ्यूल भरवाया। ऑटो में दो लोग पहले से ही बैठे थे। उसे लगा कि वे पैसेंजर हैं। इसी दौरान ऑटो ड्राइवर ने सेक्टर 53 की स्लिप रोड पर ऑटो में खराबी आने का बहाना बनाकर उसे रोक दिया। लड़की जब किराया देने की बात कहने लगी तो ऑटो ड्राइवर के दोस्तों ने लड़की का मुंह दबा लिया और झाड़ियों में ले गए और गैंगरेप किया। हालांकि, पुलिस ने आरोपी मोहम्मद इरफान, मोहम्मद गरीब और पोपू सीरियल को अरेस्ट कर लिया।

loading...
शेयर करें