किस डे स्पेशल : होठों से छू लो तुम….

0

वैलेंटाइन वीक का आज छठा दिन है यानि किस डे। वैलेंटाइन वीक के सभी दिनों में यह दिन कुछ खास होता है। इस दिन का नाम सुनते ही कपल्स की दिलों की धड़कने बढ़ जाती है। आज के दिन कपल्स अपने पार्टनर को किस करके अपना प्यार जाहिर करते हैं। ऐसे तो कपल्स एकदूसरे को कभी भी किस करते हैं लेकिन वैलेंटाइन वीक यह दिन उनके लिए काफी खास होता है।

कब और कैसे करें किस-

अगर आप अपने पार्टनर से पहली बार मिलने जा रहे हैं, तो पहले एकदूसरे को समझे। पहली किस में जल्बाजी न करें। समय दें, बाते करें उसकी फीलिंग्स को समझे और चलते समय उसे एक गुडबाय किस जरुर दें। अगर आप उससे एक दो बार मिल चुके हैं और अभी तक आपने उसे किस नहीं किया तो आपके पार्टनर को लगेगा का आपको उनमें कुछ खास दिलचस्पी नहीं है।

कभी कभी आप नही समझ पाते के आपके पार्टनर का मूड क्या है। अगर वह आपके साथ हैं और आपको बार बार छूने की कोशिश करें तो समझ लीजिए की वह आपको किस करना चाहता हैं।

अगर आप अपने पार्टनर को किस करने जा रहें है तो पहली किस काफी यादगार होनी चाहिए उसके लिए आपको अपने पार्टनर के होठो पर किस करने के कुछ सेकेण्ड बाद ही हट जाना चाहिए। अगर आप और आपका पर्टनर किस को जारी रखना चाहते है तो आप उसे जारी भी रख सकते है।

अपने पार्टनर की मर्जी के बिना उसे कभी किस न करें। इससे आप अपने पार्टनर का भरोसा खो सकते हैं। जबरदस्ती करने से आपकी इमेज भी खराब होगी और रिलेशनशिप भी। ऐसे में रिलेशनशिप को कुछ और वक्त देने की कोशिश करें।

वैलेंटाइन के इस वीक में इस दिन को सबसे ज्यादा रोमांटिक माना जाता है। किस एक ओर तो आपके प्यार को बढ़ाता वहीं दूसरी ओर आपकी सेहत के लिए भी अच्छा होता है। जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो उस दौरान आपके शरीर को 4 – 5 कैलोरी मिलती है।

किस करने का एक और फायदा होता है। इससे एंडोफिन्स और एंड्रोफिन्स नामक हॉर्मोन रिलीज होते हैं, जिससे एक अलग तरह की खुशी मिलती है। डॉक्टरों का मानना है कि अगर आप डिप्रेशन में है तो दवा से ज्यादा किस फायदेमंद होता है।

loading...
शेयर करें