#KKRvsRR: तेज शुरुआत के बाद लड़खड़ाई राजस्थान, शुरूआती 10 ओवर में स्कोर 90 के पार

0

कोलकाता। कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के 49वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने पारी की तेज शुरुआत की। राजस्थान ने शुरूआती 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। फिलहाल बेन स्टोक्स 2 और संजू सैमसन 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

kkr

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम के सलामी बलेबाज जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई और पॉवर प्ले के शुरूआती 5 ओवरों में कई आकर्षक शॉट लगाते हुए टीम के स्कोर को 60 रनों के पार पहुंचा दिया।

आंद्रे रसेल द्वारा फेंका जा रहा छठा ओवर राजस्थान के लिए अच्छा नहीं घटा। खतरनाक दिखती इस साझेदारी को रसेल ने तोड़कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। राहुल त्रिपाठी ने हुक शॉट केलने की कोशिश की लेकिन कार्तिक ने गेंद लपक कर उनकी पारी का अंत किया। राहुल ने 15 गेंदों में 27 रन बनाए जिमें उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद नए बल्लेबाज के रूप में आए कॅप्टन अजिंक्य रहाणे (11 रन, 12 गेंद) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और आठवे ओवर की दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने उन्हें चलता किया।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच में कोलकाता ने एक बदलाव कर पीयूष चावला की जगह शिवम मावी को टीम में शामिल किया। राजस्थान ने तीन बदलाव किए। ईश सोढ़ी, राहुल त्रिपाठी और अनुरीत सिंह की टीम में वापसी हुई।

गौरतलब है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में केकेआर ने 12 में से छह मैचों में जीत हासिल की है। प्वॉइंट्स टेबल में केकेआर की टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स भी 12 में छह मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर बनी हुई है। दोनों ही टीमें प्लेऑफ की मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं।

संभावित प्लेइंग 11
कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), नीतीश राणा, शुभमन गिल, जावोन सीर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कुलदीप यादव

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनाडकट, ईश सोढ़ी, अनुरीट सिंह

loading...
शेयर करें