कुमार विश्वास ने किया ऐलान, बोले – लाएंगे ‘आम आदमी पार्टी वर्जन 2’, केजरीवाल के उड़े होश

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में इन दिनों काफी उथ्‍ल-पुथल चल रही है। आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ‘आप’ के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से काफी नाराज़ चल रहे हैं। इसी बीच कुमार विश्वास ने हैरान करने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी का वर्जन 2 लाएंगे. इसके लिए वो कार्यकर्ताओं के ‘एंटी वायरस’ लगाएंगे जो चुने हुए जनप्रतिनिधियों और संगठन में हो रही ग़लतियों, कमियों को उठा सकेंगे ताकि कमियों को दूर किया जा सके।

प्रशांत-योगेंद्र ने स्वराज इंडिया पार्टी बनाई थी

विश्वास ने कहा कि पार्टी से बर्खास्त हुए प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव जैसे नेताओं से वापसी पर बात चल रही है। हालांकि, केजरीवाल के करीबी नेताओं ने कुमार के इस दावे को खारिज कर दिया। बता दें कि पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप में फाउंडर मेंबर्स में शामिल रहे दोनों नेताओं को अप्रैल, 2015 में आप से निकाला गया था। पिछले साल अक्टूबर में प्रशांत-योगेंद्र ने स्वराज इंडिया पार्टी बनाई थी।

अपनी गलतियों के लिए हम उनसे माफी मांग लेंगे

विश्वास ने कहा, अगर कोई दूसरे दल में नहीं गया है और वापसी चाहता है, अगर किसी ने राजनीतिक दल बना लिया है और विलय चाहता है तो हो सकता है। लिस्ट बहुत लंबी है। सुभाष वारे से लेकर अंजलि दमानिया तक, मयंक गांधी, धर्मवीर गांधी से लेकर प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव तक। ऐसे नेताओं के साथ बात वॉलन्टियर्स बात कर रहे हैं। अपनी गलतियों के लिए हम उनसे माफी मांग लेंगे।

कपिल मिश्रा पर भी बोले कुमार विश्वास

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या कपिल मिश्रा को भी वापस लाएंगे? कुमार ने कहा कि कोई भी अनुशासनात्मक कार्यवाही की विधिक प्रक्रिया की वजह से बाहर गया है तो वह प्रक्रिया पूरी होने के बाद अंदर आएगा। कुमार विश्वास ने आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ की गई जांच पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अब पार्टी में ऐसे नहीं चलेगा कि अमानतुल्लाह की तरह किसी को बगैर जांच के ही पार्टी में फिर से ले लिया जाए। पार्टी भटक चुकी है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय