जिंदगी में कभी नहीं होगी पैसे की कमी, इन उपायों से धन की बारिश करे देंगी देवी लक्ष्मी

0

नई दिल्ली। पैसा खुदा तो नहीं है, पर खुदा कसम खुदा से कम भी नहीं है। यह कहावत आज के समय में काफी हद तक सही नजर आती है। जिंदगी में पैसे की कमी बहुत सारी समस्याएं उत्पन्न कर देती हैं। वहीं अगर धन की समस्या न हो तो अधिकतर परेशानियां अपनेआप ही समाप्त हो जाती हैं। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। इन्हें प्रसन्न करने वाला व्यक्ति कभी धन के लिए नहीं तरसता है। इसके अलावा अन्य भी कुछ उपायों से आप आर्थिक तंगी से मुक्ति पा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप जल्द ही मालामाल हो जाएंगे।

जानिए क्या हैं वो उपाय
धन संबंधी किसी भी समस्या का हल आप मां लक्ष्मी से पा सकते हैं। धन की देवी मां लक्ष्मी की तस्वीर यदि आप अपने पर्स में रखेंगे आपको कभी पैसे की कमी नहीं होगी। ध्यान रहे, आप मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर का चयन करें जिसमें वे बैठी हुई मुद्रा में हों।

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पीपल का पत्ता रखना चाहिए, यह आर्थिक लाभ देता है। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त देखकर इसे पर्स में नोटों के साथ ही रखिए। ऐसा करने से पर्स कभी खाली नहीं रहेगा, हमेशा नोटों से भरा रहेगा।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए घर की तिजोरी में चांदी का हाथी रखना चाहिए। इसके अलावा आप अपनी जेब में शुद्ध चांदी का एक छोटा सा हाथी भी रख सकते हैं।

एक चांदी की डिब्बी में पानी भरकर उस डिब्बी को तिजोरी में रखें। पानी के सूख जाने पर उसे दोबारा भर लें। हर बार ऐसा होने पर उसे भरते रहें।

loading...
शेयर करें