लालू को कहा- अगले आम चुनाव में राहुल गांधी होंगे गैर बीजेपी दलों के PM पद के उम्मीदवार

0

पटना: अभी राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने में कुछ दिन बाक़ी हैं लेकिन कांग्रेस के साथ-साथ उनके अध्यक्ष बनने की ख़ुशी अन्य बीजेपी दलों में भी देखने को मिल रही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) मुखिया लालू प्रसाद यादव ने तो राहुल गांधी को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

दरअसल, लालू ने कहा है कि 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा समर्थन और मेरी पार्टी का समर्थन राहुल गांधी को है।

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लालू ने कहा कि इस गुजरात चुनाव में नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांगते नजर आ रहे हैं। यह साबित करता है कि बीजेपी गुजरात में हार रही है। इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांगने की कोशिश कर रहे हैं। लालू ने कहा कि बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगकर ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है।

आपको बता दें कि बीते सोमवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल दिया था। राहुल गांधी के इस अलावा इस चुनाव में 89 नामांकन दाखिल किये गए हैं लेकिन सभी नामांकन राहुल गांधी के पक्ष में ही किए गए हैं। ऐसे में राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय है। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर निर्धारित की गई है।

अपनी मां सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस का अध्यक्ष पद राहुल गांधी के पास ही होगा। वे वर्ष 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाए गए थे। सोनिया गांधी पिछले 19 सालों से कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाल रही हैं। वह वर्ष 1998 में कांग्रेस अध्यक्ष बने गई थी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय