जेल में लालू यादव बन गए माली, कमाएंगे 93 रुपए रोज़

0

रांची। तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ग्रह-नक्षत्र आजकल उनके अनुकूल नहीं चल रहे हैं। चारा घोटाले का आरोप साबित होने के बाद लालू को कल कोर्ट ने साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। सजा के साथ-साथ सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने लालू पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। लालू की सजा का ऐलान होते ही उनके समर्थको समेत पूरे परिवार में मायूसी छा गई है। 23 दिसम्बर से लालू यादव बरसा मुंड़ा जेल में बंद है और अब उनके बाहर आने की संभावना धुंधली होती नजर आ रही है।

सजा मिली है तो जेल में काम भी मिलेगा

लालू अब तक जेल में तो थे, लेकिन वहां कोई काम नहीं कर रहे थे। क्योंकि कोर्ट ने लालू की सजा की घोषणा नहीं की थी। सजा मिलने के बाद लालू जेल में आम कैदियों की तरह छोटे-छोटे काम करेगें। काम के तौर पर जेल में लालू को माली का काम मिला है, यानी कि लालू अब जेल में फूल पौधों का ध्यान रखने के साथ-साथ घास भी काटेंगे। लालू को माली का काम करने के एवज में 93 रुपये रोज मेहनताना दिया जाएगा।

लालू ने किया ट्वीट

अपनी सजा के लिए बीजेपी को दोषी ठहराते हुए लालू ने ट्वीट किया कि ‘बीजेपी की राह में चलने के बजाए मैं सामाजिक न्याय, सद्भाव और समानता के लिए खुशी से मरना पसंद करूंगा’। इससे पहले लालू ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘प्रिय साथियों, कारागार प्रवास के दौरान मेरे ट्विटर हैंडल का संचालन मेरा कार्यालय और परिवार के सदस्य करेंगे। समय-समय पर मुलाकातियों के मार्फत कार्यालय को संदेश पहुंचेगा, जो आपके पास ट्विटर या अन्य विधा से पहुंच जाएगा। संगठित रहिए, सचेत रहिए’।
मीड़िया रिपोर्टस के अनुसार लालू को हजारी बाग की ओपन जेल में रखा जाएगा। लालू अपनी सजा की अवधि इसी जेल में काटेंगे। इस बीच लालू प्रसाद की पार्टी राजद उन्हें जेल से बेल पर रिहा कराने के लिए हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

loading...
शेयर करें