फिर बढ़ीं लालू की मुश्किलें, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

0

झारखंड। चारा घोटाला के आरोप में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। झारखंड हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। लालू के वकील की तरफ से उनके स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्हें जमानत देने की गुजारिश की गई थी।

जिस पर सीबीआई के वकील ने तर्क दिया कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं और रोज मीडिया में बयान दे रहे हैं। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जज अपरेश सिंह ने लालू को जमानत न देने का फैसला किया। कोर्ट के इस फैसले के बाद उन्हें इस बार होली जेल में ही मनानी पड़ेगी।

बीते 23 दिसंबर से रांची की होटवार जेल में बंद हैं लालू

लालू प्रसाद बीते 23 दिसम्बर से रांची की होटवार जेल में बंद हैं। चारा घोटाले के देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने उन्हें साढ़े तीन साल और पांच साल की सजा सुनाई।

इस फैसले को उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी। अपील सह जमानत याचिका उनकी ओर से दायर की गई। याचिका पर पहली सुनवाई में हाईकोर्ट ने तत्काल जमानत देने से इनकार करते हुए सीबीआई अदालत के रिकॉर्ड की मांग की थी।

लालू प्रसाद पर चारा घोटाले से संबंधित डोरांडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से निकालने के मामले में भी सुनवाई चल रही है। ऐसे में अब जमानत याचिका रद्द होने से फिलहाल राजद सुप्रीमों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं।

loading...
शेयर करें