कम नहीं हो रहीं लालू की मुश्किलें, आज चारा घोटाला के एक और मामले में हो सकती है सज़ा

0

नई दिल्ली। सालों तक बिहार पर राज करने वाले वहां के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। चारा घोटाला मामले में सजा पाकर पहले से ही लालू बिरसा मुंडा की जेल में सजा काट रहे हैं। अब इस केस से जुडे एक औऱ मामले की सुनवाई भी पूरी हो चुकी है। जिसके तहत आज कोर्ट में लालू की पेशी होगी। कोर्ट इस मामले में फैसला सुनाकर लालू की सजा में बढ़ोत्तरी कर सकता है।

चाईबासा कोषागार गबन केस से जुडे एक मामले की सुनवाई हुई पूरी

चाईबासा कोषागार से 35 करोड़ 62 लाख रुपए के गबन के मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। यह मामला भी चारा घोटाले के अन्तर्गत आता है। कोर्ट इस पर जनवरी के अन्त तक फैसला दे सकती है। कुल 950 करोड़ के चारा घोटाले में लालू याव के ऊपर 6 मामलों में मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से दो मामलों में फैसला आ चुका है, जबिक चार मामलों की सुनवाई चल रही है।

चारा घोटाले से जुड़े पहले मामले में 2003 में फैसला आया था तब कोर्ट ने लालू यादव को 5 साल की जेल की सजा सुनाई थी। वहीं दूसरे मामले में हाल ही रांची स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए लालू यादव को 3.5 साल की सजा सुनाई और 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

सीबीआई की विशेष अदालत में बहस हुई पूरी

सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये फर्जी ढंग से निकालने से संबद्ध आरसी 68ए/96 मामले में भी सीबीआई के विशेष न्यायाधीष स्वर्ण शंकर प्रसाद की अदालत में बहस पूरी हो गई है, और इस मामले में कल फैसला सुरक्षित हो जाने की संभावना है।

जल्द ही हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे लालू

लालू यादव अब इस मामल में जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए लालू के वकील ने कहा, ‘हम जजमेंट की कॉपी पढ़ेंगे और जल्द से जल्द शुक्रवार को फिर अगले हफ्ते सोमवार को हाई कोर्ट जाएंगे। सीबीआई कोर्ट में तो फिलहाल लालू को राहत मिलती दिख नही रही है, ऐसे में उनके पास हाईकोर्ट जाने के अलावा कोई अन्य विकल्प भी नही है।

loading...
शेयर करें