फारुख अब्दुल्ला के विवादित बयान के विरोध में वकीलों ने फूंका पुतला

0

लखनऊ। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला द्वारा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को लेकर दिए गए विवादित बयान के विरोध में राजधानी लखनऊ में वकीलों ने उनका पुतला फूंका। इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन भी किया।

 इस दौरान वकीलों और पुलिस में झड़प भी हुयी। इस बारे में जानकारी देते हुए लखनऊ बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष अतुल सिंह ने मंगलवार को बताया, “उन्होंने केंद्र सरकार से फारूक अब्दुल्ला की सरकारी सुरक्षा हटाने और सांसद पद से बर्खास्त करने की मांग की है। उनका एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग करेगा।”

वकीलों का कहना था कि वे आगामी 19 दिसंबर को दिल्ली में फारूक अब्दुल्ला का पुतला फूकेंगे।हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू एवं कश्मीर और पीओके को लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को परमाणु शक्ति संपन्न देश बताते हुए भारत को उससे न उलझने की नसीहत दी थी। उन्होंने कहा था कि कश्मीर मसले का हल इसी तरह हो सकता है कि जम्मू एवं कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, उसे हर पक्ष भारत का मानें और जिस हिस्से पर पाकिस्तान का कब्जा है, उसे पाकिस्तान का मान लिया जाए।

loading...
शेयर करें

आपकी राय