बीजेपी छोड़ महाराष्ट्र के इस कद्दावर नेता ने थाम लिया कांग्रेस का हाथ…

0

मुंबई: महाराष्ट्र के एक बीजेपी नेता ने अपनी ही पार्टी को एक तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, महाराष्ट्र के पूर्व बीजेपी सांसद नाना पटोले ने अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। गुरूवार को कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पटोले ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, संजय निरुपम और मोहन प्रकाश मौजूद थे।

आपको बता दें कि पटोले के कांग्रेस में शामिल होने के कयास तब से लगाए जा रहे थे, जब बीते वर्ष दिसंबर माह में उन्होंने बीजेपी और सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। बीते 4 जनवरी को उन्होंने इस कयास पर मुहर लगाते हुए ऐलान किया था कि वे जल्द की औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

बीजेपी और पटोले के बीच में पड़ी दरार की शुरुआत तब हुई थी जब, बीते अगस्त माह में महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार ने किसान कर्जमाफी स्कीम को लागू की थी। इस स्कीम को लागू करने का तरीका पटोले को बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने इसकी जमकर आलोचना की थी। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर किसानों की समस्याओं को लेकर असंवेदनशील होने का आरोप भी लगाया था।

पटोले बीजेपी को वही नेता हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव-2014 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को लगभग डेढ़ लाख वोटों के अंतर से मात दी थी। बताया जाता है कि पटोले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रफुल्ल पटेल के बीच बढ़ती जा रही करीबी के चलते भी नाखुश थे।

loading...
शेयर करें