साल की शुरूआत में ही लेनोवो मचा रही है धमाल, लांच की तीन डिवाइस एक साथ

0

नई दिल्ली। चीन की इलेक्ट्रानिक कंपनी लेनोवो साल के शुरूआत में ही धमाल मचा रही है। इस बार कंपनी ने अपनी तीन डिवाइस बाजार में लांच किया है। इस धार दार कंपनी का जलवा कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (सीईएस) 2018 में देखने को मिल रहा है। कंपनी अपनी इन डिवाइसों से मध्यम वर्ग से जमीनी स्तर के लोगों तक पहुंचना चाहती है। कंपनी ने इस बार टैबलेट/पीसी,  वीआर और स्मार्ट होम डिवाइसों के क्षेत्र में उन्नत तकनीक वाले डिवाइस हैं।

लेनोवो मिक्स 630 एक टू-इन-वन डिटेचैबल लैपटॉप/टैबलेट है, जिसकी बैटरी लाइफ फुल वीडियो प्लेबैक के साथ 20 घंटे है। यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल पीसी प्लेटफार्म पर चलता है। इसकी कीमत 799.99 डॉलर है। यह विंडोज 10 एस प्लेटफार्म पर आधारित है। इसका स्क्रीन साइट 12.3 इंच है। मिक्स 630 की मोटाई महज 15.6 मिमी है और इसका वजन 1.33 किलोग्राम है।

लेनोवो की यह दो डिवाइसें भी है बेहत खास

लेनोवो का दूसरी डिवाइस’स्मार्ट डिस्प्ले’ होम डिवाइस है, जो गूगल असिस्टेंट की मदद से चलता है। इसे घर के काम करते हुए बोलकर नियंत्रित किया जा सकता है। यह क्वालकॉम के ‘होम हब प्लेटफार्म’ से संचालित है, जो क्वालकॉम के एसडीए 624 एसओसी चिप पर आधारित है। यह डिवाइस सभी जरूरी जानकारियों को इंटरनेट से निकाल सकता है तथा लोगों को दूर से वीडियो और ऑडियो के माध्यम से जोड़ सकता है। 10 इंच के ‘स्मार्ट डिस्प्ले’ के साथ यह 249.99 डॉलर में तथा 8 इंच के डिस्प्ले वाला डिवाइस 199.99 डॉलर में उपलब्ध है।

लेनोवो ने एआर/वीआर रेंज में ‘मिराज सोलो’ लांच किया है, जो एक ड्रेडीम वीआर हेडसेट है, जिसके साथ एक ड्यूअल कैमरा यूनिट भी अलग से दिया गया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन या वाईफाई के माध्यम से लाइव तस्वीरें अपलोड की जा सकती हैं। कंपनी ने इसके अलावा ‘लेनोवो मिराज कैमरा’ भी ड्रेडीम तकनीक के साथ लांच किया है, जो यूजर्स को 180 डिग्री के वीआर वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाता है तथा उसे मिराज सोलो पर देखा जा सकता है।

loading...
शेयर करें