यूपी के स्‍कूलों में गूंजेगा ‘भगवद् गीता’ का पाठ

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में स्थित स्‍कूलों के लिए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले में उन्‍होंने भगवद्गीता के महत्व को प्रसारित करने के लिए सभी स्‍कूलों में ‘भगवद् गीता’ पर आधारित प्रतियोगिताएं कराने के निर्देश जारी किए हैं।

भगवद् गीता

बता दें योगी सरकार के निर्देश के मुताबिक गायन प्रतियोगिताएं पहले जिला और मण्‍डल में स्थित सकूलों में कराई जाएंगी। इसके बाद जो भी गायकों की टोली को चुना जाएगा उन्‍हें इस महीने के लास्‍ट में राजधानी लखनऊ में आयोजित राज्यस्तर की प्रतियोगिता मे भाग लेने का मौका दिया जाएगा।

वहीं अधिकारियों ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के सभी मंडलों के संयुक्त निदेशकों को यह निर्देश दे दिए हैं। इसके अलावा यह भी कहा है कि सभी बोर्डों के तहत आने वाले सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में जिला और मंडल स्तर पर ये प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं।

बीते दिनों गुरूवार को अधिकारियों ने बताया कि आने वाली 11 से 15 दिसंबर के बीच जिला स्‍तर और मंडल स्‍तर पर गायकों और टोलियों के नाम का चयन किया जाएगा। इसमें जो भी चुने जाएंगे वो राज्य स्तर की प्रतियोगिता मे भाग लेंगे। इस दौरान बच्‍चों पर आने वाले खर्चों की पूरी जिम्‍मेदारी स्‍कूल प्राधिकारी की होगी।

loading...
शेयर करें