लंदन : सिगरेट देने से किया इन्कार तो 16 साल के लड़के ने भारतीय मूल के विजय पटेल को पीट- पीटकर मार डाला

0

नई दिल्ली। भारतीय मूल के एक दुकानदार की उत्तरी लंदन में पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है।  विजय पटेल नाम के इस शख्स पर सिर्फ हमला किया गया क्योंकि उसने सिगरेट देने से इन्कार कर दिया था। लड़के की उम्र कम होने के कारण विजय ने उसे सिगरेट देने से मना कर दिया था।

विजय पटेल पर शहर के मिल हिल क्षेत्र में शनिवार की रात हमला हुआ। दरअसल, लड़के के सिगरेट मांगने पर दुकानदार विजय ने उससे पहचान पत्र दिखाने को कहा, जिससे यह साबित हो सके कि उसकी उम्र 18 साल से अधिक है। इस पर लड़के ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। पटेल हमले के बाद अपने स्टोर रोटा एक्सप्रेस के पास एक पटरी पर लंदन एंबुलेंस सर्विस को अचेतावस्था में पड़े मिले। उन्हें सेंट मेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन चोट इतनी गहरी थी कि सोमवार वो उनकी मौत हो गई।

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस का कहना है कि माना जा रहा है कि पटेल की हत्या करने के मामले में तीन आरोपी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि पटेल को पहले छाती में चोट लगी, जिससे वह गिर पड़े। इसके बाद उनके सिर पर वार किया गया।  जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पटेल के परिवार की मदद के लिए ऑनलाइन चंदा जुटाने का अभियान चलाया गया, जिसमें अब तक 15 हजार पाउंड से ज्यादा इकट्ठे हो चुके हैं।

पटेल के परिजनों ने अस्पताल से वह तस्वीर जारी की है, जिसमें वह डेथ बेड पर लाइफ सपोर्ट सिस्टम की मदद से मौत और जिंदगी के बीच झूलते नजर आ रहे हैं। परिजनों ने उनकी फोटो जारी करने के साथ इस हमले में शामिल संदिग्धों को जल्द गिरफ्तार करने की अपील की है। इस मामले में 16 साल के लड़के को अदालत में पेश किया गया और उस पर पटेल की हत्या का आरोप लगाया गया।

loading...
शेयर करें