हीरे-जेवरात जड़े फोन बनाने वाली कंपनी दिवालिया, बंद करेगी अपना कारोबार

0

लंदन। दुनिया के सबसे महंगे फोन बनाने वाली कंपनी Vertu ने अपना कारोबार बंद करने का फैसला लिया है।  ब्रिटेन की यह कंपनी के हीरे-जेवरात जड़े फोन बनाती है।  मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को हाल ही में भारी वित्तीय परेशानियों का सामना करना पड़ा है।  कंपनी को लग्जरी फ़ोनों के खरीदार नहीं मिल पा रहे हैं।

Vertu

Vertu कंपनी बंद होने से 200 लोग होंगे बेरोजगार

Vertu दुनिया में सबसे महंगे फोन का उत्पादन करती आई है।  इसके एक फोन की कीमत लगभग 46,600 डॉलर के करीब रहती है।  लेकिन अब इस कंपनी को दिवालिया घोषित करने की योजना बनाई जा रही है।  अगर ऐसा होता है तो कंपनी के  200 लोगों को अपनी जॉब खोनी पड़ेगी।

कंपनी के एक प्रवक्ता कहा कि हां यह दिवालिया हो रही है और उसके बाद मेरा वेतन बंद हो जाएगा। मैशाबले की रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि वेरतु के 18 कैरेट के लाल सोने से जड़े 46,600 डॉलर कीमत के स्मार्टफोन को अब खरीदार नहीं मिल रहे हैं।

कंपनी के 1,200 डॉलर कीमत वाली वेरतु ग्रेप लिजार्ड स्लिप केस की बिक्री दुनिया भर में हो रही है, लेकिन अकेले इसकी बिक्री से कंपनी वित्तीय संकट से नहीं उबर पाई और अब बंद होने जा रही है।

गौरतलब है कि 1998 में लग्जरी फोन ब्रांड Vertu सामने आया था।  शुरुआत में यह फिनलैंड की फोन निर्माता कंपनी Nokia का ही एक हिस्सा था और उस वक्त मोबाइल बाजार पर Nokia का कब्जा था।

वहीं, Vertu के मोबाइल फोन इस पर जड़े हीरे-पन्ने, मगरमच्छ की खाल, टाइटैनियम फ्रेम, सोने और नीलम वाली स्क्रीन के लिए मशहूर हैं।  दुनिया के दिग्गज, रईस और लग्जरी पसंद करने वाले लोग इन स्मार्टफोनों का इस्तेमाल करते हैं।  कंपनी के पास शुरुआत से ही पूरी दुनिया में बहुत सीमित मात्रा में ग्राहक रहे हैं।

loading...
शेयर करें