मध्य प्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस और बीजेपी में सीधी टक्कर, जो जीता वो सिकंदर

0

भोपाल। बीजेपी के राज्य मध्यप्रदेश में आज शिवराज सरकार की अग्नी परीक्षा है। यहां दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली के उपचुनाव को लेकर आज मतदान जारी है। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। वहीं, इसी बीच एक जगह से ईवीएम खराब होने की भी खबरें सामने आ रही हैं। बता दें मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी को पटखनी देने की कोशिश में

आज के उपचुनावों इसलिए और अहम माने जा रहे हैं क्योंकि इनके नतीजों का असर आगे होने वाले विधानसभा चुनाव में पड़ सकता है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ की पूरी कोशिश है कि बीजेपी को किसी तरह पटखनी दे दी जाए। ताकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ये संदेश दिया जा सके कि बीजेपी सरकार से जनता खुश नहीं है। वहीं, इस चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बहुत मेहनत की है। इस उपचुनाव को दोनों दलों के बीच सेमीफाईनल के तौर पर भी देखा जा रहा है।

मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दोनों निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और बीजेपी उम्मीदवार श्रीमती बाई साहब यादव के बीच है। कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार इस चुनावी समर में है और मुख्य मुकाबला कांग्रेस के महेन्द्र सिंह यादव और बीजेपी के देवेन्द्र जैन के बीच है।

सीएम शिवराज ने मांगे 5 म‍हीने

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुंगावली विधानसभा के लोगों से इस बार बीजेपी की उम्मीदवार बाई साहब यादव के लिये वोट मांगते हुए दावा किया कि पांच महीने के लिये ही जीता दो तो इलाके की तस्वीर बदल देंगे। शिवराज कहते हैं, आप सबसे निवेदन है, चुनाव 5 महीने का है, मेरे कहने से बाई साहब को जिताएं। मैं 5 साल का काम 5 महीने में करके दूंगा।

loading...
शेयर करें