पीएम मोदी ग्वालियर पहुंचे, राज्यों के डीजीपी और आईजी के वार्षिक सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

0

ग्वालियर। पीएम नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के टेकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों एवं पुलिस महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं। भोपाल पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे वायुसेना के विशेष विमान से महाराजपुरा एयर बेस पहुंचे, जहां उनकी अगवानी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री नरोत्तम मिश्रा, महापौर विवेक शेजवलकर सहित अन्य ने अगवानी की। प्रधानमंत्री यहां से टेकनपुर के लिए रवाना होंगे।

मोदी तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे

प्रधानमंत्री टेकनपुर में प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने आए हैं। वह दो दिन यहां रहने वाले हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ऐसे ही सम्मेलन को 2014 में गुवाहाटी, 2015 में गुजरात के कच्छ के रण स्थित धोर्दो और 2018 में हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी को संबोधित किया था।

सम्मेलन न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में आयोजित होने चाहिए

प्रधानमंत्री पुलिस बल के लिए खास तौर से प्रौद्योगिकी और मानवीय इंटरफेस का जिक्र करते हुए नेतृत्व की अहमियत, व्यवहार कुशलता और सामूहिक प्रशिक्षण पर विशेष बल देते रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी से बाहर सालाना डीजीपी सम्मेलन का आयोजन प्रधानमंत्री के उस दर्शन के अनुसार हो रहा है जिसमें वह कहते हैं कि ऐसे सम्मेलन न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में आयोजित होने चाहिए।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहेंगे

गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यमंत्री हंसराज अहीर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और गृह सचिव राजीव गौवा शनिवार को ही टेकनपुर पहुंच चुके हैं। सम्मेलन में भाग के लिए 205 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में देश से उच्च पुलिस अधिकारी सुरक्षा संबंधित मामलों को साझा करते हैं।

loading...
शेयर करें