हरियाणा में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट, महबूबा मुफ्ती ने की कार्रवाई की मांग

0

महेंद्रगढ़। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दो कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बीते शुक्रवार को महेंद्रगढ़ के जांट पाली केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले दो छात्र आफताब व अमजद पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। ये छात्र नमाज अता कर यूनिवर्सिटी वापस लौट रहे थे। मामले की जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घटना की कड़ी नंदा करते हुए हरियाणा सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

छात्र ने ट्वीट कर दी हमले की जानकारी

पीड़ित कश्मीरी छात्र जावेद इकबाल जगल छात्र ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी। अपने इस ट्वीट में छात्र ने महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग किया।

छात्र ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल के छात्र हैं और शुक्रवार को जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कैंपस से बाहर गए थे, तभी कुछ लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी। साथ ही उन्होंने चोट की तस्वीरों को भी शेयर किया। छात्रों को घटना के बाद तत्काल पास के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

पीड़ित छात्रों के अनुसार वे चिल्लाते रहे कि वे केन्द्रीय विश्विद्दालय के छात्र हैं, मगर वो लोग उन्हें पीटते रहे। छात्रों के अनुसार पहले पुलिस उनकी शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी। बाद में यूनिवर्सिटी के प्राक्टर के हस्तक्षेप के बाद उनकी शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 506, 323 गंभीर चोट पहुंचाना, 341 जबरन बंदी बनाना, के तहत केस दर्ज किया गया है।

उमर अब्दुल्ला ने भी घटना पर जताया दुख

इस पूरे मामले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह डरावना है। लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, कि वो उसके खिलाफ हैं। मैं आशा करता हूं कि हरियाणा प्रशासन इस हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेगा।

महेंद्रगढ़ के डीएसपी का कहना है कि इस हमले के पीछे कश्मीर फैक्टर नहीं है। छात्रों पर उनके कश्मीरी होने की वजह से हमला नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

loading...
शेयर करें