सिर्फ सोचिए मत, किचन में जाइए-बनाइए और क्रिस्पी फ्राइड भिंडी सबको खिलाइए

0

अक्‍सर हम सोचते हैं कि काश आज कुछ अच्‍छा खाने को मिले या कुछ स्‍पेशल बनाया जाए। लेकिन यहीं सोचते-सोचते समय निकल जाता है और हम चुपचाप वहीं रोज का बोरिंग खाना खा लेते हैं। हालांकि अगर आप चाहें तो रोजाना घर में बनने वाली सब्‍जी को ही कुछ अच्‍छे से बनाकर उन्‍हें टेस्‍टी बना सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लाए हैं क्रिस्पी फ्राइड भिंडी रेसिपी। आप सभी भिंडी को खाते ही होंगे तो आज उसे कुछ अलग तरीके से बनाकर ट्राई करिए।

चार लोगों के लिए

आवश्‍यक सामग्री –

भिंडी- आधा किलो, लाल मिर्च पाउडर- 1 चम्‍मच, हल्‍दी पाउडर- 1 चम्‍मच, नमक स्‍वादानुसार, रवा कोटिंग के लिए रवा- आधा कप, चावल का आटा- आधा कप, लाल मिर्च पाउडर- आधा चम्‍मच, तेल- 6 चम्‍मच

विधि –

क्रिस्पी फ्राइड भिंडी बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को लंबा-लंबा काट लें। इसके बाद कटी भिंडी पर हल्‍दी, लाल मिर्च, नमक डालकर अच्‍छे से मैरिनेट कर लें। इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। एक प्‍लेट में रवा, लाल मिर्च, नमक, चावल का आटा मिलाकर एक ओर रख दें। एक कड़ाही में तेल गर्म करें। भिंडी को रवा मिश्रण से कोट कर डीप फ्राई कर लें। सुनहरा होने पर भिंडी को तेल से निकाल लें। तो तैयार है क्रिस्‍पी भिंडी फोड़ी, इसे गरमागर्म सर्व करें।

loading...
शेयर करें