ममता बनर्जी की बढ़ीं मुश्किलें, बाईचुंग भूटिया ने छोड़ा टीएमसी का साथ

0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें फिलहाल बढ़ती नजर आ रही हैं। सोमवार को भारत के स्टार फुटबालर बाईचुंग भूटिया ने उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। भूटिया ने यह घोषणा ट्विटर के जरिए की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज से मैं किसी भी पार्टी का सदस्य नहीं हूं। मैं टीएमसी के सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।

साल 2013 में भूटिया ने थामा था टीएमसी का हाथ

बाईचुंग भूटिया ने साल 2011 में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर से सन्यास ले लिया था। इसके बाद उन्होंने 2013 में लोकसभा चुनावों से पहले टीएमसी का हाथ थामा था। भूटिया ने 2014 में टीएमसी के टिकट से दार्जीलिंग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी के एसएस अहलुवालिया के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने 2016 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर सिलिगुड़ी से अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

टीएमसी से उनके इस्तीफा देने के बाद इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मगर भूटिया ने इन सभी बातों का फिलहाल खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में वो किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हैं।

बाईचुंग भूटिया के इस ऐलान के बाद अभी तक टीएमसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

loading...
शेयर करें