यूपी-बिहार उपचुनाव में बीजेपी की हार पर ममता ने विपक्ष को दी बधाई, कहा – अंत की शुरुआत हो चुकी है

0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बड़ी बढ़त बनाने पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बधाई दी। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “महान जीत। मायावती और अखिलेश जी को बधाई, अंत की शुरुआत हो चुकी है।

ममता बनर्जी

अररिया और जहानाबाद जीतने पर लालू जी को बधाई

उन्होंने कहा, अररिया और जहानाबाद जीतने पर लालू जी को बधाई। यह महान जीत है। पटना में अधिकारियों ने कहा है कि बिहार की इन जगहों पर अभी मतगणना अभी जारी है। उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर में लोकसभा उप चुनाव में बसपा के समर्थन से सपा ने लगभग विजयी बढ़त बना ली है। बिहार के अररिया लोकसभा उपचुनाव में राजद, भाजपा से आगे है।

दोनों सीटों पर सपा आगे

बता दें फूलपुर में 26वें राउंड की गिनती में सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल लगभब 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि गोरखपुर में 22वें राउंड की गिनती में सपा प्रत्याशी प्रवीन निषाद करीब 26,000 वोटों से बढ़त बनाये हुए हैं। वोटों की गिनती अभी पूरी नहीं हुई है, लेकिन समाजवादी पार्टी की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के डिप्टी सीए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फिलहाल हमें अंतिम परिणाम का इंतजार है। आखिरी नतीजे आने के बाद हम उसका विश्वेषण करेंगे, साथ ही हम आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। साथ ही हम भविष्य में ऐसी परिस्थिति के लिए तैयार रहेंगे जब बीएसपी, एसपी और कांग्रेस साथ आ जाएं। हम 2019 के चुनाव जीतने की भी रणनीति बनाएंगे।

loading...
शेयर करें